नव साहित्यकार में अतिथि मेहमानों का स्वागत हैं | नव साहित्यकार में छपी सारी सामग्री का सर्वाधिकार सुरक्षित हैं | डॉ.सुनील जाधव ,नांदेड [महाराष्ट्र]|mobile-०९४०५३८४६७२ या इस मेल पर सम्पर्क करें -suniljadhavheronu10@gmail.com

मॉरीशस में सहोदरी रत्न से हिंदी साहित्यकार डॉ सुनील जाधव सम्मानित हुए।

शारदा भवन एजुकेशन सोसाइटी संचालित यशवंत महाविद्यालय हिंदी विभाग के प्राध्यापक एवं हिंदी साहित्यकार डॉ सुनील जाधव मॉरीशस में भाषा सहोदरी न्यास एवं महात्मा गांधी संस्थान के संयुक्त तत्वावधान में 9 वें अंतर्राष्ट्रीय हिंदी सम्मेलन में  10 जनवरी और 11 जनवरी को संपन्न हुए सम्मेलन में उन्हें मॉरीशस के लोक प्रिय साहित्यकार रामदेव धुरंधर के हाथों से साहित्यिक योगदान के लिए सम्मानित किया गया। जाधव जी की अबतक विभिन्न विधाओं में 18 पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं।

डॉ.सुनील जाधव ने इस सम्मेलन  में वक्ता के रूप में अपनी बात रखते हुए मनोवैज्ञानिक विश्लेषण पर अपनी विस्तार से बात रखी। इस समारोह में मारशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन एवं महात्मा गाँधी संस्थान के अध्यक्ष, अधिकारी, हिंदी विभाग के प्राध्यापक, भाषा सहोदरी न्यास के जयकांत मिश्रा, मीना चौधरी एवं देश विदेश से पधारे प्राध्यापक, विद्वान, साहित्यकार, पत्रकार आदि उपस्थित थे। उनके इस सम्मान के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो.डॉ.गणेशचंद्र शिंदे महाविद्यालय के सचिव डॉ. डीपी सावंत, संचालक नरेंद्र चौहान, कोषाध्यक्ष शेनदारकर कर एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने उनकी इस सफलता के लिए  अभिनंदन किया।




टिप्पणियाँ